LOVE THE NATURE...LOVE THE NATION

LOVE THE NATURE...LOVE THE NATION

Friday 4 November 2011

बेघरों को मिलेगी छत

सिरसा। हरियाणा में बेघर लोगों को छत मुहैया करवाने के लिए जिला मुख्यालयों पर रात्रि विश्रामगृह बनाए जाएंगे। इस योजना के शुरूआती दौर में सिरसा सहित फरीदाबाद, रेवाड़ी, सोनीपत, यमुनानगर जिला मुख्यालयों पर रात्रि विश्रामगृह का निर्माण शुरू किया गया है।
    यह जानकारी देते हुए उपायुक्त समीर पाल सरौ ने बताया कि सिरसा शहर में जीवन सिंह जैन पार्क के पास 14 लाख 20 हजार रुपए की लागत से रात्रि विश्राम गृह का निर्माण करवाया जा रहा है। इस विश्रामगृह के निर्माण का कार्य अंतिम चरण पर है। इस रात्रि विश्रामगृह में शौचालय, स्नानघर आदि की सुविधा होगी।  सिरसा के रात्रि विश्रामगृह में 48318 का हॉल तथा 13310 का एक कमरा तैयार किया जा है। इस रात्रि विश्रामगृह को दिसंबर माह तक पूरा कर लिया जाएगा। दिसंबर माह में शहर में कोई भी बाहर से आना वाला गरीब व बेसहारा व्यक्ति बिना छत के नहीं सोएगा।
    उन्होंने बताया कि सिरसा में यह रात्रि विश्राम गृह स्वर्ण जयंती शहरी स्वरोजगार योजना के तहत बनाया जा रहा है। इसका निर्माण कार्य नगरपरिषद को सौंपा गया है। परिषद के उपमंडल अभियंता ने बताया कि रात्रि विश्रामगृह का निर्माण कार्य अंतिम चरण में और आगामी दिसंबर माह में विश्रामगृह को पूरा करके जिला रैडक्रॉस सोसायटी को सौंप दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment