LOVE THE NATURE...LOVE THE NATION

LOVE THE NATURE...LOVE THE NATION

Tuesday 8 November 2011

बदलाव के मूड में जनता : अजय

हिसार। आदमपुर की जनता इस बार बदलाव के मूड में है और इनेलो प्रत्याशी राम सिंह बसवाना को भारी मतों से विजयी बनाकर इसकी शुरुआत करेगी। यह बात इनेलो के प्रधान महासचिव व विधायक डॉ. अजय सिंह चौटाला ने आज हिसार अर्बन अस्टेट स्थित अपने आवास पर पार्टी कार्यकत्र्ताओं की बैठक को सम्बोधित करते हुए कही। इस बैठक में इनेलो नेता ने आदमपुर उपचुनाव को लेकर पार्टी कार्यकत्र्ताओं के साथ व्यापक विचारविमर्श किया और चुनावी रणनीति तैयार करते हुए कार्यकत्र्ताओं की ड्यूटियां लगाई गई। पार्टी ने उपचुनाव के लिए आदमपुर हलके को 15 जोन में बांटकर हर जोन के लिए अलग-अलग प्रभारी नियुक्त किए हैं।
डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि आमदपुर की जनता ने पिछले 43 सालों से एक ही परिवार के सदस्यों को अपना प्रतिनिधि बनाकर उन्हें विधानसभा भेजा लेकिन इस परिवार ने क्षेत्र के विकास की तरफ ध्यान देने की बजाय सिर्फ अपने आपको पारिवारिक विकास तक ही सीमित रखा। उन्होंने कहा कि कुलदीप बिश्नोई का परिवार केवल अपने तक ही सीमित रहता है और उन्होंने कभी भी इस क्षेत्र के लोगों को आगे बढऩे अथवा यहां का प्रतिनिधित्व करने का अवसर नहीं दिया। उन्होंने कहा कि  बिश्नोई परिवार अनेक बार मंत्री व मुख्यमंत्री के पद तक रहा लेकिन इस हलके के गांव बालसमंद, बुड़ाक व बांडाहेड़ी से लेकर अनेक गांवों में आज सिंचाई के लिए पानी तो दूर पीने के लिए भी पानी नहीं मिल रहा जिसके लिए सिर्फ भजनलाल परिवार ही जिम्मेदार रहा है।
इनेलो नेता ने कहा कि कुलदीप बिश्नोई के परिवार ने कभी नहीं चाहा कि इस क्षेत्र से कोई किसान, मजदूर, गरीब अथवा पिछड़े वर्ग का कोई साधारण कार्यकत्र्ता विधायक बने। इसी के चलते पहले भजनलाल खुद यहां से विधायक रहे और जब कभी सांसद बनने का मौका मिला तो उन्होंने अपनी पत्नी जसमादेवी बिश्नोई व बेटे कुलदीप बिश्नोई को आगे बढ़ाते हुए उन्हें यहां से विधायक बनाने का काम किया। अब कुलदीप संसद में पहुंचे तो उन्होंने अपनी पार्टी के किसी अन्य कार्यकत्र्ता को टिकट देने की बजाय अपनी पत्नी रेणुका बिश्नोई को उम्मीदवार बढ़ाते हुए परिवारवाद की इस परम्परा को और आगे बढ़ाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि अब आदमपुर की जनता इस क्षेत्र को एक ही परिवार की जागीर नहीं बनने देंगे और 43 साल के बाद पहली बार राम सिंह बसवाना के तौर पर एक निष्ठावान, योग्य, मिलनसार व प्रतिष्ठित प्रत्याशी को विजयी बनाकर देश व प्रदेश के सामने एक नई मिसाल कायम करेंगे।
डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि आदमपुर की जनता अब परिवारवाद की राजनीति से पूरी तरह तंग आ चुकी है और इस उपचुनाव में इनेलो के पक्ष में भारी मतदान करके उन लोगों को करारा सबक सिखाएगी जो आदमपुर के मतदाताओं को अपने बंधुआ मजदूर मानकर चल रहे हैं। इनेलो नेता ने पार्टी कार्यकत्र्ताओं से आह्वान किया कि वे आज से ही पूरी ताकत के साथ चुनाव मैदान में जुट जाएं और लोगों के बीच जाकर परिवारवाद व हिसार लोकसभा उपचुनाव में सियासी मैच फिक्सिंग करने वालों की पोल खोलते हुए उन्हें करारा सबक सिखाने का आग्रह करें। उन्होंने कहा कि इस बार निश्चित तौर पर इनेलो प्रत्याशी राम सिंह बसवाना रिकॉर्ड तोड़ मतों से विजयी होंगे। उन्होंने श्री बसवाना को एक विनम्र, मृदुभाषी, ईमानदार, सुलझे हुए, कानून विशेषज्ञ व उच्च आदर्शों का धनी बताते हुए कहा कि वे निश्चित तौर पर आदमपुर के लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगे। बैठक को जिला प्रधान उमेद सिंह लोहान, राज्यसभा सांसद रणबीर प्रजापत, पूर्व मंत्री कंवल सिंह, पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, पूर्व विधायक पूर्ण सिंह डाबड़ा, राजेश गोदारा, भागीरथ नंबरदार, यशपाल गोदारा व श्रवण बिश्नोई सहित अनेक नेताओं ने सम्बोधित किया।

No comments:

Post a Comment